Loan & Mortgage

कोई नहीं रहेगा बेरोजगार सूक्ष्म उद्यमी लोन

एमएसएमई लोन

लोन और सभी जानकारी के लिए Join WhatsApp Group Join Now

खुश खबर खुश खबर सूक्ष्म उद्यमी लोन दिया जा रहा है इंडियन बैंक की तरफ से जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं उन्होंने बेरोजगार बच्चों के लिए सुषमा उद्यमी लोन मुद्रा लोन देना शुरू कर दिया है इस लोन में 10000 से लेकर 500000 तक का रुपए का ऋण दिया जाता है। इस रूम की वजह से आप अपना कोई भी छोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं और आप उद्यमी बन सकते हैं जिससे आप अपना परिवार का और खुद का पेट भर सकते हैं दिन-ब-दिन बेरोजगारी को देखते हुए इस लोन का लाभ लेकर आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

IMG 20240214 084838

इस लोन के लिए कौन है पात्र ?

Small medium उद्यमी लोन लेने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक है । वह भारत का नागरिक होना चाहिए। आधार कार्ड पैन कार्ड तथा मोबाइल नंबर एक दूसरे के साथ लिंक होना चाहिए इंडियन बैंक का वह खाताधारक होना चाहिए । जिसकी वजह से उनको सूक्ष्म उदय में लोन मिलने में आसानी होगी। यह लोन आपको आसानी से मिल जाएगा। इस लोन को अप्लाई करने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर खुद का रजिस्ट्रेशन करें । वहां आप अपने सारे डॉक्यूमेंट को सॉफ्ट कॉपी में कन्वर्ट करके अपलोड कर दे और एप्लीकेशन रजिस्टर कर दे। यह लोन लेने के लिए आपका बिजनेस एमएसएमई पंजीकृत होना चाहिए और आपने किसी भी प्रकार का लोन इस बैंक से नहीं लेना चाहिए ।

 

ब्याज दर कितना रहेगा Small medium उद्यमी लोन का

भारतीय रिजर्व बैंक के गाइडलाइन के अनुसार सुषमा उद्यमी लोन का ब्याज दर 10.89 परसेंटेज रहेगा । यह आरबीआई ने फिक्स किया है । यह पूरी तरीके से रेपो रेट पर डिपेंड करता है इस लोन को चुकाने की अवधि आपको बैंक की तरफ से दी जाती है। अवधि 2साल से लेकर 5 साल तक होती है। इस सूक्ष्म उद्यमी लोन की एमी ₹300 से लेकर ₹1200 तक होती है। यह लोन आपका छोटा बिजनेस शुरू करने के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

 

इस तरीके की लोन जानकारी के बारे में जानने के लिए हमें उत्साहित कीजिए और अपने आपको और कुछ समस्या आ रही है तो नीचे दिए गए कमेंट में आप अपना quetion डालकर हमें पूछ सकते

हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
बला की खूबसूरत थी Rohit Sharma की गर्लफ्रेंड, सनी लेओनी भी मांगती है इसके सामने पानी बला की खूबसूरत है ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड, दीपिका-अनुष्का मांगती है इसके सामने पानी ये है देश की ऑल टाइम Best Selling Car, अब तक 70 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा; देखें टॉप-5 में कौन-कौन Thar मचाएगी हाहाकार! बस 6 लाख में यहां मिल रही SUV, साथ जाने नए सॉलिड अपडेट लपक के खरीदे Maruti की Brezza सिर्फ और सिर्फ 50,000 में हाथ से न जाने पाए यह मौका